प्यार का फुल फॉर्म क्या होता है? प्यार क्या है?

Pyar ka full form क्या होता है? प्यार यह एक शब्द है इसके बारें में आप कभी न कभी जरूर सुना होगा प्यार शब्द का उपयोग लगभग सभी करते है लेकिन क्या आप जानते हैं प्यार का फुल फॉर्म क्या होता हैं? प्यार का फुल फॉर्म जानने से पहले इसके बारे में जानना बहुत ही जरूरी हैं. बहुत से लोग अक्सर प्यार करते है और प्यार की बातें करते है लेकिन बहुत से लोग प्यार के मतलब के बारें में नही  जानते हैं आज के समय मे लोग प्यार को बहुत गलत तरीके से use करते है, घंटो मोबाइल से बात करना क्या यहीं प्यार है, शॉप्पिंग करना और मूवी देखना क्या यह प्यार है यह सब एक दिखावा है प्यार के नाम पर तो आइये जानते है प्यार क्या हैं?

प्यार क्या है? – What is love in hindi

आज में समय मे प्यार बहुत कम देखने को मिलता है लोग प्यार कम करते है और दिखावा ज्यादा करते है और इसी को प्यार कहते है क्या यही प्यार है तो आइये जानते है प्यार क्या है? प्यार एक ऐहसास है जिसे सिर्फ महसूस किया जा सकता वास्तव में प्यार कभी भी दिमाग से नही दिल से किया जाता है प्यार में अनेक भावनाओं को जिसमें अलग अलग विचारों का मिलन होता हैं सच्चा प्यार हमेशा साथ रहता है चाहे कितनी भी दुख हो या सुख यह हमेशा साथ रहता हैं.

TBD FULL FORM

प्यार दो दिलो का मिलन होता हैं इसमें दो दिल एक होते है प्यार में मजबूत आकर्षण और जुड़ाव होता है जो हमेसा उसके साथ रहने की प्रेरित करता है प्यार सिर्फ मानव से ही  नही किसी के भी साथ हो सकता है जैसे कि किसी जानवर के प्रति , खुद के प्रति और किसी मानव के प्रति प्यार हो सकता है आज के समय मे प्यार एक दूसरे के जरूरत को पूरी करने के लिए करते है ना कि दो दिल के मिलन के लिये  आज कल के लोग प्यार और रिलेशनशिप में किसी भी प्रकार के फर्क नही समझते है लेकिन प्यार और रिलेशनशिप दोनों अलग हैं दो दिलो का मिलन प्यार कहलाता है और दो जिस्मो का मिलन रिलेशनशिप कहलाता हैं।

Pyar ka full form – प्यार का फुल फॉर्म

अब हम जानने वाले हैं प्यार का फुल फॉर्म क्या होता हैं? प्यार एक ऐसा शब्द है जिसे सिर्फ अनुभव किया जा सकता है प्यार शब्द का उपयोग किसी के भावनाओं को व्यक्त करने के लिए किया जाता हैं इस शब्द का आप उपयोग आप उस व्यक्ति पर करते है जो आपका हमेशा देखभाल करता है और वह आपके लिए अच्छा सोचता है  आज के समय के लोग प्यार को सिर्फ हासिल करना और उसे संरक्षित करना समझते है और उसी को प्यार कहते हैं प्यार कभी भी भेदभाव नहीं देखता हैं वह जिस रूप में रहता है उस रूप में स्वीकार किया जाता हैं यहीं प्यार हैं।

AF FULL FORM

HII FULL FORM

प्यार का फुल फॉर्म क्या होता है? वैसे तो प्यार का फुल फॉर्म नही होता है प्यार एक हिंदी शब्द है जिसका फुल फॉर्म नही होता हैं प्यार को इंग्लिश में love कहते हैं और love को हिंदी में प्यार कहते हैं प्यार का फुल नही होता हैं परंतु लोग अपने अलग अलग स्थिति के साथ अलग अलग फुल फॉर्म बनातें है जिसमें से कुछ नीचे बतायें गए हैं pyar ka full form.

Pyar ka full form

P – phone karna
Y – yad karna
A – Azadi khona
R – rote rahna

प्यार का फुल फॉर्म

P – painstaking
Y – yond
A – Assertive
R – realistic

प्यार शब्द का उपयोग किस प्रकार किया जाता हैं?

प्यार शब्द को बहुत तरीके से use किया जाता हैं प्यार एक ऐसा शब्द है जिसमे बहुत से रूप छुपे हैं तो आइये जनते है उदाहरण के साथ प्यार शब्द का उपयोग कैसे किया जाता है?

मैं तुमसे प्यार करता हूँ.

वह तुमसे प्यार करती हैं.

मेरे माता पिता हमसे बहुत प्यार करते हैं.

मैं अपने माता पिता से बहुत प्यार करता हूँ.

मैं उस लड़की से प्यार करता हूँ.

मैं Rk से प्यार करता हूं.

वह लड़की मेरे भाई से बहुत प्यार करती हैं.

क्या वह लड़का मुझसे प्यार करता हैं?

रितु ,रोहन से प्यार करती हैं.

दोनों भाई ,बहन आपस में बहुत प्यार करते हैं.

प्यार का फुल फॉर्म क्या हैं?

मुझे पूर्ण विस्वाश है कि pyar ka full form यह पोस्ट आपको अच्छा जरूर लगा होगा मैं हमेशा यहीं कोशिश करता हु की मेरे viewer को  pyar ka full form के बारें में पूर्ण जानकारी दी जाये जिससे उन्हें किसी दूसरे आर्टिकल को पढ़ने की जरूरत न पड़े इससे आपकी समय की भी बचत होगी और औऱ आप जानकारी भी अच्छे ले सकेंगे.

यदि आपके मन में pyar का full form इस पोस्ट से realeted किसी भी प्रकार के प्रश्न हो या आपको इस पोस्ट में किसी भी प्रकार के सुधार की जरूर हो तो हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें यदि आपको इस पोस्ट pyar ka full form से कुछ सीखने को मिला हो तो अपने दोस्तो के साथ शेयर जरूर करें. ।। धन्यवाद।।

Leave a Comment