imc ka full form | imc क्या हैं?

दोस्तो आज हम जानने वाले हैं imc ka full form क्या होता हैं? और imc क्या है? Imc को हिंदी में क्या कहा जाता हैं? Imc कंपनी में किस तरह के लोग कार्य करते हैं और imc ka full form in hindi में क्या होता हैं? तो आईये जानते है बिना देरी किये imc ka full form क्या होता हैं. यदि आप direct selling  या MLM के बारे में जानते होंगे तो आपने imc के बारे में जरूर जानते होंगे यदि आप इसके बावजूद भी नही जानते है तो आप इस आर्टिकल के माध्यम से जान सकते हैं. Imc एक प्रकार की कम्पनी है जिसमें बहुत से product होते हैं इस product के बारे में भी हम जानने वाले है इसमें किस तरह से product को sell किया जाता है क्या हमें imc बिज़नेस करने से फायदे होतें हैं हम किस तरह से imc में जुड़ सकते हैं और imc का मालिक कौन हैं?

What is imc in hindi | Imc क्या हैं?

दोस्तों imc एक बहुत ही बड़ी कंपनी है  इसमें आपको selling से संबंधित कार्य को करना पड़ता है जो लोग घर बैठे अधिक से अधिक पैसा कमाना चाहते है यह उन कंपनी में join कर सकते हैं यदि आपके पास हुनर है तो आप प्रति माह लाख रुपये से भी अधिक कमा सकते हैं इसमें आप part time या full time  कार्य कर सकते हैं.

Imc एक प्रकार की आयुर्वेदिक कंपनी है इसमें सबसे ज्यादा आयुर्वेद product बनायें ही बनाये जाते हैं इस प्रोडक्ट को आपको sell करना होता है  जिससे आपको कॉमिशन मिलता हैं आप जितना ज्यादा product को sell करेंगे उतना ही ज्यादा आपको कॉमिशन मिलता है इसमें सिर्फ प्रोडक्ट को sell ही नही करना होता है और भी बहुत से कार्य होते है जिसे आप कर सकते है जैसे कि अपना नेटवर्क बना सकते हैं आप जितना ज्यादा लोगों को जोड़ सकते है उतना ही अधिक आप कमा सकते हैं.

Imc में बहुत से लोग लाखो कमा रहे हैं यदी आप भी कमाना चाहते है तो आप join कर सकते हैं आपको यहां किसी भी प्रकार के monthly incom नही मिलता है आप यहां जितना ज्यादा प्रोडक्ट को सेल करेंगे उतना ज्यादा आपको कॉमिशन मिलता जायेगा और आपका level बढ़ता जायेगा इसमें कोई ज्यादा मेहनत वाला काम भी नही होता हैं आपको सिर्फ लोगो को सेहत से संबंधित जानकारी देना होता है उन्हें जागरूक करना होता हैं।

Imc ka full form क्या होता हैं?

imc ka full form होता है “international marketing corporation” है जो एक बहुत ही बड़ी private company है यह आयुर्वेद से संबंधित प्रोडक्ट को बनाती हैं इसमें आपको network marketing या direct selling से संबंधित कार्य को किया जाता हैं इसमें अभी लाखों लोग कमा रहे है यह यदि आप भी कामना चाहते है तो जुड़ सकते है और कमा सकते हैं. अब आप सोच रहे होंगे direct selling क्या होता है यह काम कैसे करता है तो आइये जानते है. डायरेक्ट सेल्लिंग के बारे में.

Imc कम्पनी में join कैसे करें?

यदि आप imc कंपनी में जुड़ना चाहते है तो आप फ्री में join कर सकते है join करने के लिये आपको किसी imc मेंबर से मिल कर join कर सकते हैं join करने के लिये बहुत ही आसान process है यदि आपको कोई imc member नही मिल रहा है तो imc के official website पर जा कर join कर सकते हैं.

इसमें आपको join करने के लिये कोई खास डॉक्यूमेंट नही लगता हैं join करने के लिए आपको अपने पास मोबाइल नंबर और email id होना चाहिये यदि आप joining से सम्बंधित और भी जानकारी लेंना चाहते है तो आप उनके official वेबसाइट पर जा कर जानकरी ले सकते हैं।

Direct selling काम कैसे करते हैं?

Direct selling इसके नाम से ही पता चलता है कि यह किस तरह काम करता है direct जिसे हम हिंदी में प्रत्यक्ष और selling को हिंदी में बिक्री कहते है इसमे आपको प्रत्यक्ष रूप से बिक्री करना होता हैं बिक्री करने के लिये कंपनी आपको प्रोडक्ट देती है.

Imc में प्रोडक्ट के मार्केटिंग के लिए कुछ अलग ही नियम होते हैं यदि कोई भी बड़ी कंपनी अपना प्रोडक्ट लंच करती है तो वह उसे मार्केट के उतारती है और वहाँ से selling करती हैं लेकिन imc में ऐसा नही होता हैं जब यह प्रोडक्ट को लंच करती है तो यह अपने नेटवर्क मार्केटिंग के सहायता से यह अपने प्रोडक्ट को sell करती हैं।

नेटवर्क मार्केटिंग क्या होता हैं?

Network marketing एक बहुत ही अच्छा बिज़नेस प्लान हैं इमसें आप बहुत ही जल्दी अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं नेटवर्क मार्केटिंग एक प्रकार का चेन हैं इसमें एक दूसरे को join करना होता हैं और join करने के बाद आपको प्रोडक्ट को sell करना होता हैं.

लेकिन आज के समय मे नेटवर्क मार्केटिंग में बहुत ही ज्यादा scam चल रहा है लोगो से पैसा ठगे जा रहे है इसे कुछ धोखेबाज़ नेटवर्क मार्केटिंग कंपनियां बदनाम कर रही है और लोगो को पैसा लेकर भाग जा रही है।

नेटवर्क मार्केटिंग में आप फ्री में join कर सकते हैं और join करने के बाद आप सीधे कंपनी से प्रोडक्ट ले सकते है और ग्राहक से बेच सकते है नेटवर्क मार्केटिंग बहुत ही अच्छा बिज़नेस प्लान है इसमें आप बहुत ही जल्दी लखपति बन सकते हैं।

आईएमसी बिज़नेस प्लान

आईएमसी बिज़नेस प्लान बहुत ही अच्छे हैं इसमें आपको बिज़नेस को ग्रो करने के लिये अलग अलग प्रकार से level बटा गया हैं इसमें आप जितना ज्यादा प्रोडक्ट को sell करेंगे उतना ही अधिक level बढ़ता जायेगा।

Imc business plan में जुड़ने के लिए आपको सबसे पहले imc कंपनी से जुड़ना होगा इसमें जुड़ने ले लिये आपको किसी भी प्रकार से चार्ज या फी नही देना होता है यह बिल्कुल फ्री होता है imc में जुड़ने के बाद आपको एक user id मिलता है जिसे आप imc store पर दिखा कर  10% से लेकर 40% तक छूट मिलता हैं

आप जब भी imc store से किसी भी प्रकार के प्रोडक्ट को खरीदते हैं तो आपको BV point मिलते है जिसे हम business value कहते हैं यह हर महीने आपके अकॉउंट में जुड़ जाते हैं आप अपने id के माध्यम से और भी प्रोडक्ट अपने दोस्तों के दिला सकते हैं और आप अपना team बना सकते हैं आप जितना ज्यादा प्रोडक्ट को सेल करेंगे उतना ही अधिक BV point earn करेंगे इसी के आधार पर आपका incom और level दिया जाता हैं।

आईएमसी बिज़नेस ऐप्प

यदि आप आईएमसी बिज़नेस ऐप्प dowload करना चाहते है तो google play store से डाउनलोड कर सकते है डाउनलोड करना बहुत ही आसान है आपको google play store में imc नाम लिखकर सर्च करना होगा और सबसे ऊपर आएगा जो आप उसे आप डाउनलोड कर सकते हैं यदि आप अभी डाउनलोड करना चाहते है तो निचे दिये गये लिंक पर क्लिक कर डाउनलोड कर सकते हैं।

Imc company product | आईएमसी प्रोडक्ट

Imc का अपना लगभग 400 product है जो भारत सरकार के आयुर्वेद विभाग द्वारा मान्यता प्राप्त हैं इतना ही नही who और iso के द्वारा भी मान्यता प्राप्त है और इसके आलावा और भी कई संस्थानों के द्वारा मान्यता प्राप्त है इसमें अधिक प्रोडक्ट होने के कारण इसे अलग अलग केटेगरी में बांटा गया हैं इसकी सबसे खास बात यह है कि यह लगभग सभी प्रोडक्ट स्वयं बनाती है

आईएमसी प्रोडक्ट केटेगरी

1. Tablets
2. Health
3. Fitness
4. Agriculture
5. Spices
6. Garments
7. Personal care

Imc company details | आईएमसी कंपनी प्रोफाइल

आईएमसी बहुत ही पुराना कंपनी है इस कंपनी का  शुरुआत 4 अप्रैल 2007 को हुआ था imc कंपनी का शुरुआत डॉक्टर अशोक भाटिया ने किया था और इस कंपनी का चेयरमैन और फाउंडर अशोक भाटिया जी हैं और इनके मैनेजिंग डाइरेक्टर श्री सत्यन भाटिया जी हैं यह कंपनी अपनी सभी प्रोडक्ट हरिद्वार में बनाती है.

Imc का head ऑफिस लुडियाना में है यह अपने अच्छे परफॉर्मेंस के कारण भारत सरकार द्वारा बहुत से अवार्ड जीते हैं इसकी लगभग सभी मेडिकल संस्थानों के द्वारा मान्यता प्राप्त हैं और भी बहुत से अवार्ड से नवाजा गया है।

Calculation

अभी तक तो आपने imc ka full form के बारे में जान ही लिया होगा imc ka full form क्या होता है imc काम कैसे करता है और imc के join कैसे करें और भी जानकारी आपने जान ही लिया होगा यदि आपके मन मे imc से संबंधित कोई भी जानकारी लेना हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है.

यदि आपको यह पोस्ट अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तो के साथ शेयर जरूर करें और आपको कैसा लगे हमे कमेंट बॉक्स के जरूर बतायें धन्यवाद।

Leave a Comment